उत्तर प्रदेश

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुआ पीएसी की पासिंग आउट परेड का कार्यक्रम

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

मेरठ। यूपी में गुरुवार को पीएसी के अट्ठारह हजार रिक्रूट्स की ट्रेनिंग पूरी हो गई। जिसके बाद आज मेरठ जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पीएसी के जवानों की पासिंग आउट परेड कराई गई।
कार्यक्रम के अंतर्गत पीएसी छठी वाहिनी में 348, पीएसी 44 वीं वाहिनी में 328 और पुलिस लाइन में आयोजित पासिंग आउट परेड में 284 रिक्रूट शामिल हुए। बताते चलें पासिंग आउट परेड के बाद मेरठ जिले को पीएसी के 960 नए जवान मिल गए हैं। उधर, वैश्विक महामारी कोरोना का असर पीएसी के इस बड़े कार्यक्रम पर भी नजर आया। कार्यक्रम में जहां रिक्रूट्स के परिजनों को आमंत्रित नहीं किया गया।

वहीं, कार्यक्रम में आए अन्य अतिथियों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बेहद व्यवस्थित तरीके से बैठाया गया। इस दौरान पीएसी की दोनों ही वाहिनी में मार्च पास्ट का आयोजन नहीं हुआ। छठी वाहिनी पीएसी में कमांडेंट मनोज कुमार सोनकर और 44 वीं वाहिनी पीएसी में कमांडेंट सूर्यकांत त्रिपाठी ने जवानों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं, जनपद की पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडीजी राजीव सब्बरवाल ने सभी जवानों को शपथ दिलाई। उन्होंने सभी जवानों से ईमानदारी और मेहनत के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वाह करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *