प्रदेश

सर्वे ऑफ इंडिया की टीम ने गांव में पहुंचकर ड्रोन के 12 संपूर्ण गांव की आबादी का मकानों का किया सर्वे

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

फिटकरी गांव में इस सर्वे ऑफ इंडिया की टीम ने गांव में पहुंचकर ड्रोन के द्वारा संपूर्ण गांव की आबादी में रह रहे ग्रामीणों के मकानों का सर्वे किया वह ड्रोन का शुभारंभ प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य ने किया।

आपको बता दें थाना इंचोली क्षेत्र के ग्राम फिटकरी में रह रहे ग्रामीणों को उनके मालिकाना हक मिलेगा ड्रोन के द्वारा आबादी क्षेत्रों के संपत्ति का सीमाकन शुरू हो गया है तहसील से क्षेत्रीय लेखपाल व विकास खंड कार्यालय से ग्राम विकास अधिकारी संयुक्त रूप से मकान व जमीन का सीमांकन करने के लिए जुटे हुए हैं।

ड्रोन व तहसील ब्लाक के सर्वे के उपरांत ही ग्रामीणों को मालिकाना हक मिलेगा संपूर्ण गांव में ड्रोन से आबादी में मकानों का सर्वेक्षण करा रहे गांव के फोटो मोहल्ले वाइज लिए गए हैं मानचित्र के आधार पर आबादी भूखंडों पर नंबर डालकर सभी ग्रह स्वामी एवं सरकारी संपत्ति की सूची बनाकर ग्राम पंचायत की बैठक में घोषणा की जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार की इस विनीमिय नामावली के तहत ग्रामीण आबादी क्षेत्रों में उपस्थित भूमि भवन वह संपत्तियों का सर्वेक्षण कराकर ग्रामीण आवासीय अभिलेख तैयार कर संबंधित गृह स्वामियों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

वहीं क्षेत्रीय लेखपाल लोकेश शर्मा ने बताया है कि ग्राम फिटकरी में ड्रोन से सर्वे किया गया इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी विश्वेश्वर चौधरी क्षेत्र पंचायत सदस्य विनीत गुर्जर ग्राम प्रधान ओमवीर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *