प्रदेश

थानेदार की कुर्सी पर एसओ के जगह बैठी देखकर लोग हुए हैरत में सुनी फरियाद तत्काल शिकायतों का निस्तारण भी किया देखिए क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट:-राशिद खान

 

मेरठ।शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर टीपी नगर थाने का नजारा बदला हुआ मिला।थानेदार की कुर्सी पर एसओ की जगह दसवीं की एक छात्रा बैठी मिली।जिसने थाने में आई शिकायतों की तत्काल सुनवाई करते हुए उनका निस्तारण भी किया।


दरअसल,अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर छात्राओं को पुलिस के काम से अवगत कराने के उद्देश्य से टीपी नगर पुलिस द्वारा एक अनूठी पहल की गई।जिसके तहत थाने के एसआई प्रीतम सिंह ने स्कूल से घर लौट रही 14 वर्षीय छात्रा रानी को थाने के बाहर रोक लिया।थाना प्रभारी विजय कुमार गुप्ता ने जसवंत राय इंटर कॉलेज में दसवीं की छात्रा रानी को दो घंटे के लिए थाने का चार्ज संभालने का ऑफर दिया तो वह हैरान रह गई।

आनन-फानन में रानी को थानेदार की कुर्सी पर बैठा दिया गया।जिसके बाद वह एक कुशल थानेदार की तरह थाने में आए फरियादियों की शिकायतें सुनने लगी।इसी बीच दुष्कर्म की एक शिकायत सामने आने पर रानी ने तत्काल इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

इसी के साथ पीड़िता को तुरंत मेडिकल के लिए भेजा।शेखपुरा निवासी 14 साल की रानी को थानेदार का काम संभालते देख पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *