बुलंदशहर

विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण और कोविड टीकाकरण शिविरों का उद्घाटन

रिपोर्ट:-जावेद खान

 

डिबाई। स्थानीय विधायक डॉ अनीता लोधी ने आज विश्व पर्यावरण दिवस पर भूमंडलीय पर्यावरण संरक्षण हेतु डिबाई विधानसभा क्षेत्र में जहां जगह-जगह पौधे रोपित कर धरती पर पर्यावरण संतुलन के प्रयास का संदेश दिया, वहीं ग्रामीण अंचलों में कोविड टीकाकरण हेतु जनजागरण अभियान चला कर देश को कोरोना मुक्त करने के भारत सरकार के अभियान को गति प्रदान करने में सहयोगी भूमिका निभायी। इसके साथ ही उन्होंने पैंतालीस वर्ष से ऊपर की आयु वर्ग के लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दानपुर के सहयोग से लगाये गए तीन कोरोना शिविरों का उद्घाटन एवं निरीक्षण किया।

डॉ अनीता लोधी ने ग्राम कन्हैरा, खुदादिया, इछावरी, और बाजीदपुर में भूमण्डल पर ऑक्सीजन की उपलब्धता हेतु सार्वजनिक स्थलों पर पीपल, नीम, जामुन, बरगद आदि के पौधे रोपित किये।

इसके अतिरिक्त उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दानपुर के सहयोग से ग्राम दौलतपुर खुर्द, खुदादिया और कन्हैरा में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों हेतु कोविड टीकाकरण शिविरों का शुभारंभ भी किया।

डॉ लोधी ने विश्व पर्यावरण दिवस पर अपने संदेश में कहा कि पौधे और अधिकाधिक पेड़ लगा कर अपने बाद आने वाली पीढियों के लिए एक खुशनुमा प्राकृतिक पर्यावरण तैयार करें जिसमें वे स्वस्थ जीवन जी सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *