एजुकेशन

विश्व विज्ञान पेंटिंग प्रतियोगिता में कुमारी अंकिता मिश्रा हुई अव्वल, रामतीर्थ चौधरी पीजी कॉलेज में विश्व विज्ञान दिवस पर पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ था आयोजन

रिपोर्ट:-हिसामुद्दीन अंसारी

उतरौला (बलरामपुर) श्री रामतीर्थ चौधरी पी जी कॉलेज में विश्व विज्ञान दिवस पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें कोविड 19 के थीम पर बच्चों ने अपने अपने रंगों को विचारों के साथ पेंटिंग में उकेरने का प्रयास किया। संचालन विज्ञान प्रसार के तराई साइंस सोसायटी के समन्वयक कृष्ण कुमार मिश्र ने किया। । मुख्य अतिथि गिरीश चन्द्र मिश्र ने बच्चों को संस्कृति की रक्षा करते हुए अपने अंदर वैज्ञानिक सोच को विकसित करने की नसीहत दी ।विशिष्ट अतिथि नूर मुहम्मद ने करते हुए बताया कि विश्व विज्ञान दिवस हमे विज्ञान के दैनिक जीवन मे सकारात्मक उपयोगों के बारे में बताता है। प्राचार्य पवन कुमार नंदा ने कहा कि विज्ञान के नकारात्मक उपयोग से बचते हुए अपने पर्यावरण और समाज को एक आदर्श स्थिति में ला सकते हैं । सलाहकार प्रबंधक रमाकांत वर्मा ने विज्ञान ने प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों को विज्ञान के सकारात्मक प्रयोग करने की सलाह दी व प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीएससी की छात्रा कु. अंकिता मिश्रा, द्वितीय स्थान पब्लिक स्कूल की छात्रा कु. शमा पठान, तृतीय स्थान बीएससी की छात्रा कु. सोमी खान को प्राप्त हुआ ।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में केके मिश्र, बच्छराज वर्मा ,नीलम विश्ववास , केके दूबे, विकास शर्मा, फातिमा खातून,आशुतोष साहनी,श्याम कृष्ण श्रीवास्तव,पंकज सिंह,मंसाराम यादव,डॉक्टर एम ए शकूर,आफताब आलम,इरफान अली शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *