अन्तर्राष्ट्रीय

डब्ल्यूएचओ ने दी ओमीक्रोन की सुनामी की चेतावनी, फ़्रांस में रोज़ाना संक्रमण के मामले दो लाख के पार

कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वेरिएंट बहुत तेज़ी से फैल रहा है।

बुधवार को फ़्रांस में चौबीस घंटे में 2 लाख से ज़्यादा मामले सामने आए इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि डेल्टा और ओमीक्रोन वेरिएंट से बहुत बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं।

फ़्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलीविए वेरन ने कहा कि देश में संक्रमण के मामलों की संख्या बहुत तेज़ी से बढ़ते हुए 2 लाख का आंकड़ा पार कर गई। उन्होंने बताया कि बुधवार को कुल 2 लाख 8 हज़ार मामले सामने आए।

फ़्रांस में इस समय लगभग तीन हज़ार कोरोना मरीज़ों की स्थिति गंभीर है और वे आईसीयू में हैं जबकि 240 लोगों की मौत हुई है।

अमरीका और यूरोप के एक बड़े भाग में ओमीक्रोन वेरिएंट का प्रसार बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है और कहा जाता है कि वायरस क़ाबू से बाहर हो चुका है जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं जबकि कोरोना टेस्ट के केन्द्रों में भारी भीड़ है।

कोरोना वायरस वुहान में पहली बार नज़र आने के लगभग दो साल बाद भी पुरी दुनिया को आतंकित किए हुए है। वैसे नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बारे में कहा जाता है कि इसका संक्रमण तो बहुत तेज़ी से फैल रहा है लेकिन इससे मौतों की दर काफ़ी कम है।

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने कहा है कि कोरोना से संक्रमित होकर आईसीयू तक पहुंचने वाले अधिकतर लोग वे हैं जिन्होंने वैक्सीन का बूस्टर डोज़ नहीं ग्रहण किया है। उन्होंने देशवासियों को बूस्टर डोज़ लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया। पहुंचने वाले अधिकतर लोग वह हैं जिन्होंने वैक

ओमीक्रोन वेरिएंट का प्रसार भारत में भी तेज़ी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से लोगों में चिंता पायी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *